Poorabtimes

जिसे सब छुपाते है उसे हम छापते है



Detail

स्कूल संचालक ने की नाबालिग छात्रा से ज्यादती

15/02/2021
भोपाल। राजधानी भोपाल के पास स्थित औद्योगिक नगरी मंडीदीप में एक निजी स्कूल संचालक द्वारा नाबालिग छात्रा के साथ ज्यादती करने का मामला सामने आया है। पुलिस ने पीडि़ता के परिजनों की शिकायत पर आरोपित के विरुद्ध धारा 354 और पोक्सो एक्ट के साथ-साथ एससी-एसटी एक्ट में प्रकरण पंजीबद्ध कर उसे गिरफ्तार कर लिया है। सतलापुर थाने से प्राप्त जानकारी के अनुसार मामला राहुल नगर का है। 

यहां शनिवार को एक प्राइवेट स्कूल में पढने वाली 13 वर्षीय छात्रा स्कूल संचालक द्वारा बुलाए जाने पर पेपर लेने के लिए स्कूल गई हुई थी। तभी स्कूल संचालक ने उसे अकेला देख मौका पाकर उसके साथ छेड़खानी की। इससे छात्रा काफी परेशान हो गई और रोने लगी। शाम को जब छात्रा के माता-पिता घर लौटे तो उसने उन्‍हें इस घटना के बारे में बताया। पीडि़ता ने परिजनों के साथ रविवार शाम को थाने पहुंचकर घटना की शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने आरोपी स्कूल संचालक के विरुद्ध विभिन्‍न धाराओं में प्रकरण दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर किया। इस मामले की जांच एसडीओपी मलकीत सिंह कर रहे हैं।
            गुनगा में नौवीं की छात्रा से छेड़छाड़
उधर, गुनगा थाना इलाके में रहने वाली एक किशोरी नौवीं कक्षा में पढ़ती है। उसकी शिकायत पर एक मनचले के खिलाफ छेड़छाड़ का केस दर्ज किया गया है। आरोपित की तलाश की जा रही है। गुनगा थाना पुलिस के मुताबिक 16 वर्षीय किशोरी ने शिकायत दर्ज कराई। उसमें बताया कि उसके पड़ोस के गांव में रहने वाला सचिन नाम का लड़का स्कूल जाते समय उसका पीछा करता है। 

वह स्कूल के आसपास चक्कर लगाता रहता है। रास्ते में रोककर उससे बात करने के लिए कहता है। किशोरी ने इस बारे में परिवार वालों को बताया तो उन्होंने सचिन को समझाइश भी दी थी, लेकिन उसकी हरकतों में कोई फर्क नहीं आया। आठ फरवरी को मनचले ने स्कूल के मैदान में छात्रा का रास्ता रोककर शादी करने का प्रस्ताव रखा। परेशान होकर किशोरी शनिवार को पिता के साथ थाने पहुंची और शिकायत दर्ज करा दी।