Poorabtimes

जिसे सब छुपाते है उसे हम छापते है



Detail

युवक-युवतियों ने किया रक्तदान, कहा देश के वीर शहीदों को हमारी श्रद्धांजलि

15/02/2021
बिलासपुर। विश्वाधारंम रक्त मित्र बिलासपुर के द्वारा पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों की स्मृति में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया था। राजधानी के 26 युवक-युवतियों ने रक्तदान कर शहीदों को श्रद्धांजलि दी। शिविर में महिलाओं भी बढ चढकर भाग लिया। शिविर में मुख्य अतिथि के रूप में भूत पूर्व सैनिक राधेश्याम साहू शामिल हुए। युवाओं का आत्मविश्वास बढाने खुद भी रक्तदान किया। 

तीन मातृशक्ति ने भी रक्तदान कर अपना श्रद्धा सुमन अर्पित किया। संस्था के संस्थापक चंद्रकांत साहू ने इस अवसर पर कहा कि यदि हम सेना में जाकर देश की रक्षा नही कर सकते तो, देश के अंदर रहकर समाज की रक्षा करने रक्तदान कर अपना देश भक्ति दिखा सकते है। रक्तमित्र के संस्थापक रूपेश शुक्ला ने कहा कि विगत दो वर्षों से जरूरतमंदों को रक्त मुहैया कराया जा रहा है। 

कार्यक्रम में संयोजक रोशन साहू ने कहा कि कश्‍मीर के पुलवामा में दो साल पहले 14 फरवरी 2019 को आतंकवादी हमला हुआ, जिसमें केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के 44 जवान शहीद हो गए थे। पुलवामा हमले की दूसरी बरसी पर पूरा देश शहीद जवानों को याद कर रहा है। विश्वाधारंभ रक्तमित्र ने रक्तदान शिविर का आयोजन कर शहीद जवानों के श्रद्धांजलि अर्पित की। जिसका समापन आज सुबह हुआ। दो दिनों में कुल 26 लोगो ने स्वैच्छिक रक्तदान किया। इस अवसर पर संस्था की ओर से चुन्नी मौर्य, रंजीता दास, पप्पू मेहरा, जितेंद्र साहू, हेमन्त साहू आदि उपस्थित थे।