Poorabtimes

जिसे सब छुपाते है उसे हम छापते है



Detail

विपक्ष में कुछ लोगों को लगातार आरोप लगाने की आदत बन गई है - राज्यसभा में बोलीं सीतारमण

12/02/2021
नई दिल्ली। संसद का बजट सत्र जारी है। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने राज्यसभा में बजट चर्चा पर जवाब देते विपक्ष पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि विपक्ष में कुछ लोगों को लगातार आरोप लगाने की आदत बन गई है। इस देश के गरीबों और जरूरतमंदों की मदद के लिए कदम उठाए जा रहे हैं। इसके बावजूद सरकार के खिलाफ गलत नेरेटिव बनाई गई है कि यह सरकार केवल क्रोनी कैपिटलिस्ट के लिए काम करती है।  पीएम आवास योजना के तहत 1.67 करोड़ से अधिक घर। क्या यह अमीर के लिए है? 17 अक्टूबर के बाद से प्रधानमंत्री सौभाग्य योजना के तहत 2.67 से अधिक घरों का विद्युतीकरण किया गया।

सीतारमण ने अपनी भाषण के शुरुआत में कहा कि यह एक ऐसा बजट है जो स्पष्ट रूप से अनुभव, प्रशासनिक क्षमताओं और प्रधानमंत्री के लंबे निर्वाचित कार्यकाल के दौरान का एक्सपोजर को दर्शाता है। इस देश के सीएम और पीएम के तौर पर उन्हें विकास, प्रगति और सुधारों के लिए अपनी प्रतिबद्धता के लिए जाना जाता है। उन्होंने कहा कि 80 करोड़ लोगों को मुफ्त खाद्यान्न उपलब्ध कराया गया। आठ करोड़ लोगों को मुफ्त में रसोई गैस उपलब्ध कराई गई थी और 40 करोड़ लोगों, किसानों, महिलाओं, दिव्यांग, गरीबों और जरूरतमंदों को सीधे नकद राशि दी गई।


बता दें कि उन्होंने एक फरवरी को लोकसभा में वित्त वर्ष 2021-22 का बजट पेश किया था। आमतौर पर वित्त मंत्री पहले लोकसभा में बजट पर चर्चा का जवाब देती हैं और उसके बाद राज्यसभा में, लेकिन इस बार केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों पर विपक्ष के गतिरोध के कारण लोकसभा में चर्चा की शुरुआत राज्यसभा के बाद हुई।