Poorabtimes

जिसे सब छुपाते है उसे हम छापते है



Detail

10 माह बाद दौड़ेगी लोकल ट्रेने, कल से चलेंगी लोकल ट्रेनें

11/02/2021
रायपुर। लॉकडाउन में बंद लोकल ट्रेनों को 10 माह बाद, शुक्रवार से स्पेशल ट्रेनों के तौर पर शुरू कर दिया जाएगा। राजधानी रायपुर के स्टेशन से पहले दिन पांच ट्रेनें चलेंगी। इसके बाद 13, 14 और 15 फरवरी से बची हुई सात और लोकल ट्रेनें भी शुरू कर दी जाएंगी। सभी 12 लोकल ट्रेनों को चलाने के लिए रेलवे ने बुधवार को टाइम-टेबल जारी कर दिया है। 

चूंकि यह सभी स्पेशल पैसेंजर के नाम से चलाई जाएंगी, इसलिए इनका किराया भी ज्यादा रहेगा। यही नहीं, ट्रेन में जितनी सीटें उपलब्ध हैं, उतने ही टिकट बेचे जाएंगे। रेलवे बोर्ड ने टिकट और सीटों के बारे में अभी कोई स्पष्ट गाइडलाइन जारी नहीं की है। रेलवे अफसरों के मुताबिक गुरुवार को किराया से लेकर बुकिंग व्यवस्था की पूरी जानकारी रेलवे बोर्ड से यहां मिल जाएगी। अभी सिर्फ 12 ट्रेनें (6 जोड़ी) को चलाने की अनुमति ही मिली है।
             लगभग सभी मेमू शुरू
12 फरवरी से रायपुर-बिलासपुर व बिलासपुर-रायपुर, रायपुर-दुर्ग व दुर्ग-रायपुर, रायपुर-डोंगरगढ़ शुरू होगी। 13 फरवरी को रायपुर-बिलासपुर के बीच एक अन्य मेमू स्पेशल के साथ-साथ रायपुर-डोंगरगढ़ व डोंगरगढ़-रायपुर और डोंगरगढ़-बिलासपुर के बीच मेमू स्पेशल चलेगी। 14 फरवरी को रायपुर बिलासपुर मेमू और रायपुर-दुर्ग मेमू शुरू होगी। 12 लोकल ट्रेनों की समय सारिणी घोषित कर दी गई है। किराया और टिकट बुकिंग व्यवस्था रेलवे बोर्ड गुरुवार को तय कर लेगा।