Poorabtimes

जिसे सब छुपाते है उसे हम छापते है



Detail

बड़ी खबर : ऑनलाइन ठगी का शिकार हुईं मुख्यमंत्री की बेटी, अकाउंट से उड़ाए इतने हजार

09/02/2021
नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की बेटी ऑनलाइन फ्रॉड का शिकार हो गईं. दिल्ली पुलिस के मुताबिक, सीएम की बेटी, हर्षिता से एक शख्स ने 34,000 रुपये की ठगी की. पुलिस ने इस मामले में एफआईआर दर्ज कर ली है और मामले की जांच जारी है। 

पुलिस के मुताबिक, पीड़ित ने एक ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर सोफा बेचने के लिए लिस्ट किया था. इसके बाद एक शख्स ने खुद को कस्टमर दिखाते हुए पेश किया और सोफा खरीदने में रूचि दिखाई. शख्स ने पीड़ित को विश्वास में लेने के लिए उनके शख्स में थोड़ी रकम ट्रांसफर की.

इसके बाद, आरोपी शख्स ने पीड़ित को एक QR कोड भेजा और उन्हें इसे स्कैन करने के लिए कहा. आरोपी ने कहा कि इससे पैसे उनके अकाउंट में ट्रांसफर हो जाएंगे, लेकिन पीड़ित के अकाउंट में पैसे आने की बजाय, उनके अकाउंट से 20,000 रुपये डेबिट हो गए। जब सीएम की बेटी ने इसकी शिकायत की, तो आरोपी ने कहा कि ऐसा गलती से हुआ है 

और उसने गलत QR कोड भेज दिया है. इसके बाद आरोपी ने दूसरा लिंक भेजा और उन्हें इसे स्कैन करने को कहा. इस बार जब पीड़ित ने दोबारा स्कैन किया, तो उनके अकाउंट से 14,000 रुपये डेबिट हो गए दिल्ली पुलिस ने आईपीसी की धाराओं के तहत सिविल लाइंस पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज कर लिया है. आरोपी की तलाश की जा रही है।