Poorabtimes

जिसे सब छुपाते है उसे हम छापते है



Detail

शिक्षक ने पहले प्रधानाचार्य को नीचे गिराया, फिर लात-घूंसों से पीटा, देखिए तस्वीरें

03/02/2021

मेरठ। मेरठ में दौराला स्थित राष्ट्रीय किसान इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य पर प्राइमरी संवर्ग के सहायक शिक्षक ने लात घूंसों से हमला कर दिया। उनके मुंह पर चोट आई है। उन्हें एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। प्रधानाचार्य की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी शिक्षक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

राष्ट्रीय किसान इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य महेंद्र सिंह ने बताया कि सरकार ने नया नियम लागू किया है। नियम के तहत जिन शिक्षकों की एक ही दिन भर्ती हुई है, उनमें उम्र के हिसाब से वरिष्ठता का चयन होगा। अधिक उम्र वाले शिक्षक पहले हस्ताक्षर करेंगे। 

आरोप है कि कॉलेज के प्राइमरी संवर्ग का सहायक अध्यापक अमित निवासी दौराला पहले हस्ताक्षर करना चाहता था। प्रधानाचार्य ने नियमों के मुताबिक, हस्ताक्षर कराकर प्रबंध समिति को वरिष्ठता की संस्तुति के लिए रिपोर्ट भेज दी। नाराज सहायक अध्यापक ने सोमवार को प्रधानाचार्य पर कॉलेज परिसर में हमला बोल दिया। उन्हें जमीन पर गिराकर मारपीट की। जिससे वह घायल हो गए। अन्य शिक्षकों ने उन्हें निजी अस्पताल में भर्ती कराया।

महेंद्र सिंह प्रगतिशील शिक्षक एसोसिएशन के उपाध्यक्ष हैं। एसोसिएशन के अध्यक्ष नित्यानंद शर्मा ने इस घटना पर रोष जताया है। उन्होंने कहा कि प्रधानाचार्य की तहरीर पर आरोपी कार्रवाई की जाए। कार्रवाई नहीं होने पर एसोसिएशन के पदाधिकारी एसएसपी कार्यालय पर धरना देने को मजबूर होंगे पुलिस का कहना है कि प्रधानाचार्य की तहरीर आरोपी शिक्षक अमित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।