Poorabtimes

जिसे सब छुपाते है उसे हम छापते है



Detail

निगम मुख्य कार्यालय में आयोजित जनदर्शन में प्राप्त हुए 44 आवेदन, 6 आवेदन का किया गया त्वरित निराकरण

30/01/2021
पूरब टाइम्स,भिलाई। आज निगम मुख्य कार्यालय में तय समय प्रातः 11:00 बजे से 1:30 बजे तक निगम सभागार में जनदर्शन आयोजित हुआ जनदर्शन में आज कुल 44 आवेदन प्राप्त हुए, जिसमें से 6 आवेदन का त्वरित निराकरण किया गया। निराकरण करने वाले आवेदन में एक आवेदन आवास से तथा अन्य राशन कार्ड से संबंधित था। लोगों की समस्याओं/शिकायतों के निराकरण करने के लिए निगम आयुक्त ऋतुराज रघुवंशी स्वयं उपस्थित रहे। उन्होंने आवेदकों की समस्याओं को गंभीरता पूर्वक सुनकर उनके निराकरण के लिए मौके पर उपस्थित अधिकारियों को निर्देशित किए। प्राप्त आवेदन के विषयों एवं समस्याओं को समझकर संबंधित विभागों को निराकरण के लिए अग्रेषित भी किए।

निर्धारित समय पर ही आवेदक अपनी समस्याओं को लेकर जनदर्शन में आना प्रारंभ कर दिए थे, वहीं विभागीय अधिकारी भी समय पर उपस्थित हो गए थे। आज अलग-अलग विषयों से संबंधित कुल 44 आवेदन प्राप्त हुए। जनदर्शन में मुख्यतः सीमेंटीकरण एवं नाली निर्माण, प्रधानमंत्री आवास योजना से संबंधित, नामांतरण से संबंधित, प्रकाश एवं सफाई व्यवस्था, राशन कार्ड एवं मजदूर कार्ड बनाने, नाली से अतिक्रमण हटाने, पेवर ब्लॉक लगाने एवं पानी निकासी, राशन कार्ड में नाम जुड़वाने, सार्वजनिक मार्ग से अतिक्रमण हटाने, सड़क मरम्मत कराने, जमीन की नाप जोख कराने, सार्वजनिक नाली से कब्जा मुक्त कराने, अवैध कब्जा हटाने, अवैध रूप से सेप्टिक टैंक निर्माण पर रोक लगाने, नाली निर्माण से संबंधित आवेदन प्राप्त हुए।

उल्लेखनीय है कि निगम में निर्वाचित जनप्रतिनिधियों के कार्यकाल समाप्त हो जाने के कारण जन समस्याओं के निराकरण के लिए निगम आयुक्त  रघुवंशी की पहल पर सभी जोन कार्यालय में प्रत्येक सोमवार को तथा निगम मुख्य कार्यालय में माह के प्रथम एवं अंतिम शनिवार को समय 11:00 से 1:30 तक जनदर्शन आयोजित किया जा रहा है! आज के जनदर्शन में मुख्य रूप से मुख्य अभियंता सत्येंद्र सिंह, उपायुक्त अशोक द्विवेदी एवं तरुण पाल लहरें, जोन आयुक्त एवं जनदर्शन से संबंधित विभागीय अधिकारी मौजूद रहे।