Poorabtimes

जिसे सब छुपाते है उसे हम छापते है



Detail

AIIMS डायरेक्टर डॉ नितिन नागरकर को लगा कोरोना टीका

16/01/2021
रायपुर। एम्स रायपुर में आज सुबह सबसे पहले यहां के डायरेक्टर डॉ नितिन नागरकर को कोरोना टीका लगाया गया. दूसरे नंबर पर सफाई कर्मी मलखान जांगड़े को टीका लगाया गया. देश में चीन से फैला कोरोना वायरस संक्रमण का पहला मामला केरल में 30 जनवरी 2020 को सामने आया था। 

और इसके अगले ही दिन 31 जनवरी 2020 को विश्व स्वास्थ्य संगठन ने इसे अंतरराष्ट्रीय आपदा घोषित किया था। लेकिन इस महामारी से निपटने के लिए वैक्सीन की खोज भी जल्द कर ली गई. भारत इसमें प्रमुख रहा है। 

देश में आज से कोरोना वैक्सीन की शुरुआत की गई. टीकाकरण अभियान शुरू करते हुए पीएम मोदी ने देश को संबोधित किया एम्स रायपुर में आज सुबह सबसे पहले यहां के डायरेक्टर डॉ नितिन नागरकर को कोरोना टीका लगाया गया। दूसरे नंबर पर सफाई कर्मी  मलखान जांगड़े को टीका लगाया गया। डायरेक्टर ने निगरानी कक्ष में टीकाकरण करवाने वाले जांगड़े से पूछा कैसे लग रहा है? 

जांगड़े ने बताया। बात फिर याद दिलाना चाहता हूं कि कोरोना वैक्सीन की दो डोज लगनी बहुत जरूरी है। पहली और दूसरी डोज के बीच, लगभग एक महीने का अंतराल भी रखा जाएगा. दूसरी डोज लगने के 2 हफ्ते बाद ही आपके शरीर में कोरोना के विरुद्ध जरूरी शक्ति विकसित हो पायेगी।