Poorabtimes

जिसे सब छुपाते है उसे हम छापते है



Detail

भारत के खिलाफ चौथे टेस्ट में उतरेगी नई ओपनिंग जोड़ी, ऑस्ट्रेलिया की टीम बड़ा बदलाव

14/01/2021
खेल टेक्स। ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम भारत के खिलाफ खेली जा रही चार मैचों की टेस्ट सीरीज में ओपनिंग जोड़ी की समस्या को जूझ रही है। पहले दो टेस्ट मैच में नियमित ओपनर डेविड वार्नर के चोटिल होने की वजह से नई ओपनिंग जोड़ी मैदान पर उतरी। तीसरे टेस्ट में वार्नर की वापसी के बाद विल पुकोव्स्की को मौका मिला अब चौथे टेस्ट में एक नई जोड़ी के साथ ऑस्ट्रेलिया की टीम भारत के खिलाफ उतरेगी।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच ब्रिसबेन के गाबा में खेला जाने वाला सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच निर्णायक होने वाला है। इस वक्त दोनों ही टीमें सीरीज में 1-1 की बराबरी पर है। एडिलेड में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 8 विकेट से हराया था। मेलबर्न के दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया ने इतने ही विकेट से जीत हासिल कर सीरीज में बराबरी की थी। सिडनी में खेला गया तीसरा मुकाबला ड्रॉ रहा था।

भारत के खिलाफ एडिलेड और मेलबर्न टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के लिए पारी की शुरुआत जो बर्न्स और मैथ्यू वेड ने की थी। तीसरे टेस्ट मैच में डेविड वार्नर ने चोट से वापसी की और बर्न्स को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया जबकि वेड को नीचले क्रम में बल्लेबाजी करने भेजा गया। वार्नर के साथ तीसरे टेस्ट में पहला मैच खेलने उतरे विल पुकोव्स्की ने ओपनिंग की थी।

तीसरे टेस्ट के दौरान चोटिल होने की वजह से विल आखिरी मैच में नहीं खेल रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन में ओपनर मार्कस हैरिस को शामिल किया गया है। इसका मतलब यह है कि आखिरी मुकाबले में वार्नर और हैरिस की जोड़ी मैदान पर पारी की शुरुआत करने उतरेगी। डेविड वार्नर, मार्कस हैरिस, मार्नस लाबुशाने, स्टीव स्मिथ, मैथ्यू वेड, कैमरोन ग्रीन, टिम पेन (कप्तान और विकेटकीपर), पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, नाथन लयोन और जोश हेजलवुड।