Poorabtimes

जिसे सब छुपाते है उसे हम छापते है



Detail

टिम पेन कब तक बने रहेंगे ऑस्ट्रेलिया टेस्ट टीम के कप्तान

13/01/2021
खेल टेक्स। सिडनी टेस्ट मैच के दौरान ऑस्ट्रेलिया टीम के कप्तान टिम पेन ने जिस तरह की हरकतें की उसके बाद से उनकी जमकर आलोचना की जा रही है, हालांकि शुरुआत में पेन ने इसे खेल का हिस्सा करार दिया था, लेकिन बाद में उन्होंने अपनी इस गलती के लिए माफी मांगी और यहां तक कह दिया कि, वो अपनी हरकतों की वजह से बेवकूफ नजर आ रहे थे। 

इन सारी बातों के बीच अब ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के कोच जस्टिन लैंगर ने आलोचकों के गुस्से का शिकार बन रहे टीम के कप्तान टिम पेन का समर्थन करते हुए उनका बचाव किया। उन्होंने कहा कि पेन शानदार कप्तान हैं और वो कुछ समय और तक टेस्ट टीम के कप्तान बने रहेंगे। टिम पेन की आलोचन इस वजह से हो रही है क्योंकि उन्होंने भारत के खिलाफ खराब विकेटकीपिंग की थी साथ ही उन्होंने एक भावना के विपरीत व्यवहार मैदान पर दिखाया था। 

सिडनी टेस्ट मैच के आखिरी दिन आर अश्विन इंजरी के वाबजूद बल्लेबाजी कर रहे थे और इस दौरान टिम पेन ने विकेट के पीछे से उन पर जमकर स्लेजिंग की थी और काफी चिल्लाए भी थे। यही नहीं उन्होंने इस मैच में तीन कैच भी छोड़े थे। टीम के कोच जस्टिन लैंगर ने एक वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि, आपको शायद ये पता भी नहीं होगा कि टिम पेन पर मैं कितना भरोसा करता हूं। 

लैंगर ने कहा कि टिम पेन अपने बेस्ट प्रदर्शन नहीं कर सके, लेकिन पिछले तीन साल से वो ऑस्ट्रेलिया के लिए शानदार कप्तानी कर रहे हैं। उन्होंने काफी ऊंचे मानदंड सेट किए हैं और इससे नीचे जब वो जाते हैं तो उनकी आलोचना होती है जैसा कि इस समय हो रहा है। वो बेहतरीन कप्तान हैं और कुछ समय तक वो कप्तान बने रहेंगे साथ ही मेरा सौ फीसदी समर्थन उन्हें है।

इसके अलावा लैंगर ने टिम पेन की तारीफ करते हुए कहा कि, उन्होंने जो गलती की उसके लिए माफी मांगी और इस तरह से सबके सामने माफी मांगने के लिए काफी हिम्मत चाहिए होती है जो उन्होंने दिखाई। मुझे यकीन है कि वो वापसी करेंगे क्योंकि इस खेल को लेकर वो बेहद जुनूनी हैं साथ ही वो काफी मेहतनी भी हैं। भारत व ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथा टेस्ट मैच अब गाबा में 15 जनवरी से खेला जाएगा।