Poorabtimes

जिसे सब छुपाते है उसे हम छापते है



Detail

जेल तिराहा ब्रिज निर्माण से शहर मुख्यालय पहुंचना होगा आसान, 41 करोड़ के ब्रिज का मुख्यमंत्री करेंगे लोकार्पण : वोरा

13/01/2021

पूरब टाइम्स ,दुर्ग। दुर्ग भिलाई की सीमा पर जेल तिराहा के पास हुडको रेलवे क्रासिंग बार बार बंद होने के कारण जनता को समय और आर्थिक नुकसान उठाना पड़ रहा था। अब ओवरब्रिज निर्माण से लोगों को स्कूल, अस्पताल सहित जिला मुख्यालय पहुंचने में ना सिर्फ आवागमन में सुविधा होगी अपितु समय की भी बचत होगी। 37 पिल्लरों पर पूरा स्ट्रक्चर तैयार हो चुका है। प्रकाश व्यवस्था, डामरीकरण एवं रंगाई पुताई का काम भी पूर्णता की ओर है।

इस 41 करोड़ की लागत से बन रहे ब्रिज निर्माण हेतु पूर्व में तत्कालीन राज्यसभा सांसद मोतीलाल वोरा ने भी राज्य एवं केंद्र सरकार से पत्र व्यवहार किया था। लगभग 2 साल में यह निर्माण पूर्ण होने जा रहा है। निरीक्षण में पहुंचे विधायक अरुण वोरा ने लोनिवि ब्रिज विभाग के अधिकारियों से कहा कि अतिशीघ्र कार्य को निष्पादित कराया जाए फरवरी माह में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल एवं लोक निर्माण मंत्री ताम्रध्वज साहू के हाथों इस भव्य ब्रिज का लोकार्पण करवा के ट्विन सिटी के नागरिकों को समर्पित किया जाएगा।

4 करोड़ के ठगड़ा बांध सौंदर्यीकरण हो जाने के बाद शहर का प्रवेश स्थल नए कलेवर में नज़र आएगा। अधिकारियों ने वोरा को जानकारी देते हुए कहा कि डामरीकरण का कार्य अंतिम चरण में है 20 दिनों के भीतर कार्य पूर्ण करवाने का प्रयास किया जाएगा जिसके बाद ब्रिज लोकार्पण हेतु तैयार हो जाएगा। इस दौरान पूर्व नेता प्रतिपक्ष राजेश शर्मा एल्डरमैन अंशुल पांडेय ब्रिज विभाग के उप अभियंता आई एल देशमुख मौजूद थे।