Poorabtimes

जिसे सब छुपाते है उसे हम छापते है



Detail

आइसीसी टेस्ट रैंकिंग में विराट कोहली को स्टीव स्मिथ ने पीछे छोड़ा, पहुंच गए इस नंबर पर

12/01/2021
खेल टेक्स। आइसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग में न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के कप्तान केन विलियमसन पहले स्थान पर हैं। पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट में 238 रन की पारी खेलने के बाद टेस्ट रैंकिंग में उनके 919 अंक हो गए हैं और ये किसी भी कीवी बल्लेबाज द्वारा टेस्ट रैंगिक में हासिल किया गया अब तक का सबसे बेस्ट रेटिंग प्वाइंट है। वहीं भारत के खिलाफ सिडनी टेस्ट मैच की दोनों पारियों में 131 और 81 रन की पारी खेलने वाले स्टीव स्मिथ दूसरे स्थान पर आ गए हैं। 

उन्होंने अपनी इस पारी से विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया जो तीसरे स्थान पर खिसक गए हैं।  भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने सिडनी टेस्ट मैच की पहली पारी  में 50 रन और दूसरी पारी में 77 रन बनाए थे। इस पारी के दम पर उन्हें फायदा हुआ है और वो दसवें नंबर से आठवें स्थान पर आ गए हैं। वहीं इस टेस्ट मैच की पहली पारी में 36 और फिर दूसरी पारी में 97 रन की पारी खेलने वाले भारतीय बल्लेबाज रिषभ पंत 26वें स्थान पर आ गए हैं। वहीं भारतीय बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे को रैंकिंग में एक स्थान का नुकसान हुआ है और वो सातवें स्थान पर पहुंच गए हैं।  


गेंदबाजों की रैंकिंग की बात करें तो आर अश्विन को दो स्थान का नुकसान हुआ है और वो दूसरे स्थान पर आ गए हैं तो वहीं जसप्रीत बुमराह एक स्थान के नुकसान के साथ दसवें पोजीशन पर आ गए हैं। पैट कमिंस पहले स्थान पर बने हुए हैं तो वहीं स्टुअर्ट ब्रॉड दुसरे नंबर पर हैं। गेंदबाजों की रैंकिंग में सबसे ज्यादा फायदा जोस हेजलवुड को हुआ है तो तीन पायदान ऊपर आ गए हैं और पांचवें नंबर पर पहुंच गए हैं।