Poorabtimes

जिसे सब छुपाते है उसे हम छापते है



Detail

डेविड वार्नर ने भारतीय खिलाड़ियों से मांगी माफी

12/01/2021
खेल टेक्स। ऑस्ट्रेलिया के धुरंधर सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर को इस बात का अफसोस है कि सिडनी में भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज और कुछ अन्य खिलाड़ियों के साथ अच्छा व्यवहार नहीं हुआ और उन्होंने इसके लिए माफी भी मांगी है। साथ ही वार्नर ने उम्मीद जताया कि उनके गृहनगर ब्रिसबेन के गाबा में होने वाले मैच में दर्शक अच्छा व्यवहार करेंगे।

सिडनी टेस्ट के दौरान दर्शकों की ओर से दो बार भारतीय खिलाड़ियों के खिलाफ नस्लीय टिप्पणी की गई। एक घटना शनिवार को हुई थी, जिसमें मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह के खिलाफ कुछ दर्शकों ने आपत्तिजनक शब्द कहे थे। वहीं, एक घटना रविवार को हुई जब मोहम्मद सिराज के खिलाफ फिर से दर्शकों द्वारा टिप्पणी की गई। हालांकि, उन दर्शकों को उसी समय बाहर निकाल दिया गया था।

दुनिया भर के क्रिकेटरों ने इन घटनाओं की निंदा की है। आइसीसी ने भी इसे लेकर आपत्ति व्यक्त की है और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने जांच की मांग की है। वहीं, वार्नर ने सिडनी टेस्ट के बाद अपने इंस्टाग्राम पर लिखा, नस्लवाद और अपशब्द किसी भी माहौल में और किसी भी समय स्वीकार्य नहीं हैं। सिडनी में मोहम्मद सिराज के साथ जो हुआ मैं उसके लिए उनसे माफी मांगता हूं और उम्मीद करता हूं कि गाबा में हमारे दर्शक अच्छा व्यवहार करेंगे।

डेविड वार्नर ने चोट से उबरने के बाद सिडनी टेस्ट मैच में वापसी की थी और अपनी वापसी पर भी उन्होंने कहा है कि उनकी ये वापसी ज्यादा अच्छी नहीं रही। चार मैचों की सीरीज फिलहाल 1-1 की बराबरी पर है। एडिलेड में ऑस्ट्रेलिया ने जहां आठ विकेट से जीत हासिल की थी। वहीं, मेलबर्न में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराया था, जबकि सिडनी में खेले गए मैच का नतीजा ड्रॉ के रूप में निकला। ये मैच भी रोमांचक रहा था।