Poorabtimes

जिसे सब छुपाते है उसे हम छापते है



Detail

अनुकंपा नियुक्ति की मांग को लेकर आदिवासी समाज भी उतरा सड़क पर

12/01/2021
भिलाई। अनुकंपा नियुक्ति की मांग को लेकर आश्रित परिवार के साथ आदिवासी समाज भी सड़क पर उतर चुका है। भिलाई इस्पात संयंत्र के कर्मचारी कार्तिक राम ठाकुर की दोनों किडनी खराब होने से चार जनवरी को मौत हो चुकी है। अनुकंपा नियुक्ति का ऑफर लेटर नहीं मिलने से नाराज परिवार ने धरना-प्रदर्शन शुरू कर दिया है। मंगलवार को दूसरे दिन भी मुर्गा चौक पर आदिवासी समाज के बैनर तले प्रदर्शन किया जा रहा है। प्रबंधन विरोधी नारेबाजी की जा रही है।

बीएसपी प्रबंधन ने अनुकंपा नियुक्ति के लिए समुचित प्रक्रिया परिवार द्वारा नहीं अपनाने की बात बोली। इसलिए नौकरी देने से इन्कार कर दिया गया है। आदिवासी समाज का कहना है कि प्रबंधन के गैर जिम्मेदाराना रवैये के कारण आज पीड़ित परिवार को सड़क पर उतरना पड़ा है। मृत कर्मचारी कार्तिक राम ठाकुर ने प्रबंधन को पत्र लिखकर दोनों किडनी खराब होने की जानकारी दी थी। इसलिए अनुकंपा नियुक्ति उनके परिवार के एक सदस्य को दी जाए।

धरना-प्रदर्शन में गोंडवाना गोंड महासभा के जिला अध्यक्ष व रिसाली के पार्षद चंद्रभान सिंह ठाकुर, जंगो लिंगो महिला समाज की अध्यक्ष तामेश्वरी ठाकुर, गोंडवाना महिला समाज सेक्टर-2 की अध्यक्ष शकुंतला राज सिंह, गोंडवाना समाज भिलाई के अध्यक्ष घनश्याम सिंह मंडावी, रिसाली गोंडवाना समाज के अध्यक्ष अशोक कंगाली, सर्व आदिवासी समाज के अध्यक्ष अविनाश मरकाम, छत्तीसगढ़िया क्रांति सेना के प्रदेश सचिव देवेंद्र नेताम, कंवर समाज के अध्यक्ष गीतांजलि जयसिंधु, गोंडवाना गोंड महासभा के महासचिव चंदन मंडावी, उपाध्यक्ष महेंद्र कुमार, मंजू ठाकुर, केआरके ध्रुव, समय लाल मरावी, रामचंद्र ध्रुव, कोमल, शुभम, राजा, जीवन, महेंद्र आदि शामिल थे।