Poorabtimes

जिसे सब छुपाते है उसे हम छापते है



Detail

राजेंद्र पार्क चौक पर चाट ठेले बन रहे दुर्घटना का कारण, निगम का बाजार विभाग लापता

29/11/2020

पूरब टाइम्स, दुर्ग। राजेंद्र पार्क चौक की सड़कों पर लगने वाली दुकानों ने आगे चौड़ी सड़कों को संकरा बना दिया है। सड़कों पर लग रही चाट गुपचुप सहित अन्य दुकाने लग रही हैं पार्किंग तथा सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर लेकिन नगर निगम बाजार विभाग इस ओर ध्यान नहीं दे रहा है। न तो बाजार में अतिक्रमण पर कोई कार्रवाई की जा रही है और न पार्किंग पर रेहड़ी-फड़ी लगाने वालों को रोका जा रहा है।
नगर निगम की लापरवाही के बावजूद ट्रैफिक पुलिस के जाम से निपटने के पुरजोर प्रयास किये लेकिन अब वह भी आधे-अधूरे साबित हो रहे हैं। लोगों के सामने पार्किंग की असुविधा को देखते हुए ट्रैफिक पुलिस भी अब चालानी कार्यवाही से दूर है. क्योंकि लोगों से अधिक नगर निगम प्रबंधन की लापरवाही जाम की समस्या पैदा कर रही है।
राजेंद्र पार्क चौक एक बड़ा यातायात चौक है जहा सिग्नल होते ही इस रोड पर जैसे बड़े हैवी वाहन भी आवागमन करते है चार पहिया वाहन दुपहिया वाहन तेज गति से चलते है दूसरी ओर सड़क के नजदीक लगने वाली रेहड़ियो के कारण सड़क पर कभी भी बड़ी दुर्घटना होने की आशंका है। नगर निगम के बाजार विभाग के साथ-साथ ट्रैफिक पुलिस भी इनपर कार्रवाई नहीं कर पाती है। हैवी वाहन भी आवागमन कर रहे हैं, जिसे सड़कों पर बार-बार जाम लगने की स्थिति रहती है।
पार्किंग की अव्यवस्था, सड़कों पर पार्किंग का असर बाजार क्षेत्र की आधा दर्जन सड़कों पर सीधे तौर पर पड़ रहा है। जरा सी रुकावट पर शहर के बटालियन शराब दूकान, इंदिरा मार्किट रोड, बस स्टैंड रोड, रेलवे रोड, श्री शिवम मॉल, गंजपारा,पर सीधे प्रभाव जाता है। लेकिन इस सड़क पर अतिक्रमण ने भी खूब पांव पसारे हुए हैं। नगर निगम की तरफ से सड़कों को अतिक्रमण मुक्त करने के लिए कोई प्रयास नहीं किया जा रहा है। इस सड़क पर भीड़ के अंदर से ई रिक्शा, थ्री व्हीलर व फोर व्हीलर जैसे वाहन भी गुजर रहे हैं।