Poorabtimes

जिसे सब छुपाते है उसे हम छापते है



Detail

गोंड महासभा के तत्वाधान में रिसाली सेक्टर में संविधान दिवस मनाया गया

26/11/2020
पूरब टाइम्स, भिलाई। सर्वप्रथम संविधान की किताब एवं डॉक्टर भीमराव अंबेडकर जी की प्रतिमा में माल्यार्पण कर संविधान की प्रस्तावना की सार्वजनिक रूप से शपथ लिया गया। गोंडवाना गोंड महासभा के अध्यक्ष चन्द्रभान सिंह ठाकुर ने सर्वप्रथम संविधान दिवस की बधाई देते हुए संविधान की शक्तियों को पहचानने की अपील की एवं संविधान से ही पढ़ने, लिखने, बोलने, समानता, मताधिकार एवं महिलाओं को सम्मान मिला। 
संविधान से ही महिलाओं को पढ़ने लिखने डॉक्टर इंजीनियर वकील नौकरी सांसद विधायक प्रधानमंत्री राष्ट्रपति बनने का अवसर मिला। प्रत्येक नागरिक के दैनिक जीवन से सविधान की शक्तियां जुड़ी हुई है सिर्फ जानने समझने की आवश्यकता है।
चंद्रकला तारम ने संविधान की रक्षा पर कविता प्रस्तुत की और सभी को समानता का अधिकार देने और पाने की बात रखी। के आर के ध्रुव ने अपने अनुभव को व्यक्त किया जब उन्होंने संविधान एवं डॉक्टर भीमराव अंबेडकर जी के बारे में जाना एवं उनके विचारों को गांव-गांव पहुंचाने का प्रयास किया 
लेकिन लोगों का सहयोग नहीं मिलता था लोग डरते थे आज खुश है कि युवा वर्ग बढ़-चढ़कर संवैधानिक संगोष्ठी का आयोजन लगातार करते आ रहे हैं। कार्यक्रम में नागपुर से आए अंकित ने संविधानिक चर्चा एवं नागपुर में किस तरह लोगों को संविधान की शक्तियों से अवगत कराते हैं एवं देश के निर्माण में संविधान की भूमिका को बताने का प्रयास किया।