Poorabtimes

जिसे सब छुपाते है उसे हम छापते है



Detail

खबर का असर: गुप्ता पटाखा दुकान पर हुई कार्यवाही, लगी 25 हजार की पेनाल्टी, नियमों को ताक पर रख कर साल भर चलती है पटाखे की दुकान

13/11/2020

पूरब टाइम्स दुर्ग। शहर में दीपावली से पहले पूरब टाइम्स पटाखा दुकानों की नियमों की अनदेखी करने वाली दबंगई की शुरूआत हो गई पिछले दिनों पूरब टाइम्स ने ऐसे ही एक पटाखा व्यवसायाी गुप्ता पटाखा के द्वारा नियमों की गंभीरता से अनदेखी करने वाले समाचार का प्रकाशन किया था। पूरब टाइम्स ने समाचार शीर्षक गुप्ता फटाका दुकान, स्मृति नगर मेन रोड, किसके संरक्षण से दबंगाई से नियमों को ताक में रख रहा है से प्रमुखता से प्रकाशित किया था। 

और साथ ही लिखित में दुर्ग कलेक्टोरेट, दुर्ग एसडीएम और साथ ही जोन 1 के आयुक्त सुनील अग्रहरी के पास भी संज्ञान कराया था। जिसके बाद जोन आयुक्त के द्वारा संज्ञान पर ध्यान देते हुए गुप्ता पटाखा के खिलाफ नोटिस जारी करते हुए 25 हजार का पेनाल्टी लगाई गई। गौरतलब है कि भिलाई के स्मृति नगर मुख्य मार्ग के गुप्ता फटाका दुकान में देखने को मिला कि रोड से लगी इस दुकान के आस पास नाही सुरक्षा को लेकर कोई पुख्ता इंतजाम है।

ना ही नियमानुसार फायर फायटिंग की व्यवस्था, ना ही सोशल डिस्टेसिग का परिपालन करवाया जा रहा है। इस दुकान के आजू बाज़ु भी सटकर दुकानें हैं व पीछे लगा गुआ रिहायशी मकान है. चारों तरफ फायर ब्रिगेड को घूमने के लिये पर्याप्त रास्ता नहीं है और ना ही फायर फाइटिंग की समुचित व्यवस्था. प्रशासन द्वारा दी गई इस खुली छुट से हैरान लोगों ने, गुप्ता फटाका दुकान के खिलाफ पहले भी कई तरह की शिकायते दी गईं थी लेकिन अभी तक किसी भी तरह की कोई कार्यवाही नहीं हुई थी।