Poorabtimes

जिसे सब छुपाते है उसे हम छापते है



Detail

मास्क नहीं लगाने वालों पर निगरानी होगी अब टावर से

10/11/2020
रायपुर। राजधानी में अब मास्क नहीं लगाने वालों पर प्रशासन कार्रवाई करेगा। टावर से मास्क नहीं लगाने वालों पर निगरानी होगी। कलेक्टर डा.एस. भारतीदासन ने कहा कि कोरोना का खतरा अभी तक टला नहीं है, लोग बिना मास्क लगाए बाहर न निकलें। कलेक्टर ने जिले के गैर सरकारी संगठनों के प्रतिनिधियों की बैठक लेकर लोगों को जागरूक करने के लिए कहा है। दुकानदारों को सख्त निर्देश दिए गए हैं कि अब अपने सभी कर्मचारियों की कोरोना जांच कराएं। इसके बाद ही त्योहारों के कारण उनसे काम कराएं।

कलेक्टर ने चिंता जताते हुए कहा कि वर्तमान में त्योहार आदि के कारण पिछले महीने से बाजार में भीड़ बढ़ गई है। हम सभी को यह याद रखना है और सचेत रहना है कि अभी कोरोना का खतरा टला नहीं है। इस स्थिति को ध्यान में रखते हुए लोगों को एक बार फिर से जागरूक करना आवश्यक हो गया है। लोग बेपरवाह बाजार में घूम रहे हैं। दोबारा कोरोना संक्रमण का फैलाव रोकने के लिए सावधानी रखने, मास्क लगाकर रहने और छह फिट की दूरी बनाये रखने की जरूरत है।

इन इलाकों में होगी निगरानी : कलेक्टर ने बताया कि गैर सरकारी संगठनों के वालिंटियर के माध्यम से शहर के भीड़ वाले बाजार जैसे शास्त्री मार्केट, गोल बाजार, पंडरी, तेलीबांधा, कटोरा तालाब, मालवीय रोड, स्टेशन रोड, बूढ़ातालाब, सुंदर नगर, डीडी नगर आदि जैसे स्थानों पर टावर बनाकर माइक के माध्यम से लोगों को जागरूक किया जाएगा। उन्होंने कहा कि जनता को भी अपनी जवाबदारी समझनी होगी और कोविड एप्रोप्रिएट बिहेवियर का अनिवार्य रूप से पालन करना होगा।

नियम तोड़ा तो होगी कार्रवाईः कोरोना संक्रमण से बचाव और नियंत्रण के लिए दल का गठन किया गया है। दल के निरीक्षण के दौरान बिना मास्क या कोविड एप्रोप्रिएट बिहेवियर का पालन नहीं करने वालों पर आर्थिक दंड लगाया जाएगा। बैठक में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय यादव, जिला पंचायत मुख्य कार्यपालन अधिकारी डा. गौरव कुमार सिंह, निगम आयुक्त सौरभ कुमार सहित संबंधित अधिकारी कर्मचारी और व्यापारी संघ जनप्रतिनिधि मौजूद रहे।