Poorabtimes

जिसे सब छुपाते है उसे हम छापते है



Detail

99 पर आउट होने के बाद इस खिलाडी को आया गुस्सा,बीच मैदान में फेंका बल्ला

31/10/2020
खेल। क्रिस गेल की रिकॉर्ड बल्लेबाजी के बावजूद किंग्स इलेवन पंजाब को अबू धाबी में शुक्रवार को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में राजस्थान रॉयल्स के हाथों 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। क्रिस गेल ने इस मैच के दौरान टी 20 क्रिकेट में 1000 छक्के पूरे किए। क्रिस गेल मात्र 1 रन से शतक चूके, लेकिन आउट होने के बाद झुंझलाहट में बल्ला फेंकने की वजह से उन पर जुर्माना लगाया गया।

क्रिस गेल के लिए राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेला गया मैच यादगार बन गया जब वे टी20 क्रिकेट में 1000 छक्के लगाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बने। गेल ने जैसे ही पारी में कार्तिक त्यागी की गेंद पर अपना सातवां छक्का लगाया, उन्होंने यह ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल कर ली। गेल दुर्भाग्यशाली रहे और 99 रनों के निजी स्कोर पर जोफ्रा आर्चर द्वारा बोल्ड कर दिए गए। गेल ने 63 गेंदों पर 6 चौके और 8 छक्के लगाए। वे शतक चूकने से झुंझला गए और गुस्से में उन्होंने बल्ला फेंक दिया।

क्रिस गेल को आईपीएल की आचार संहिता के उल्लंघन का दोषी पाया गया और मैच रेफरी ने उन पर 10 प्रतिशत मैच फीस का जुर्माना लगाया। गेल को आचार संहिता की धारा 1 के उल्लंघन का दोषी पाया गया और उन्होंने मैच रेफरी द्वारा सुनाई गई सजा को स्वीकार कर लिया, इसकी वजह से आधिकारिक सुनवाई की जरूरत नहीं हुई।

जोफ्रा आर्चर की यॉर्कर पर गेल बोल्ड हुए। गेल को शतक चूकने पर इतना गुस्सा आया कि उन्होंने जोर से बल्ला फेंका जो मिडविकेट की तरफ चला गया। गेल ने पैवेलियन लौटते हुए जोफ्रा आर्चर से हाथ मिलाया। पारी के बाद क्रिस गेल ने कहा कि उन्हें पता नहीं था कि उन्होंने टी 20 क्रिकेट में 1000 छक्के लगाने की दुर्लभ उपलब्धि हासिल की थी। उन्होंने कहा कि उन्होंने फैंस को वादा किया था कि वे शतक लगाएंगे लेकिन 1 रन से चूक गए