Poorabtimes

जिसे सब छुपाते है उसे हम छापते है



Detail

दुर्ग निगम ने गौरव पथ गांधी पुतला से जेल तिराहा तक हटाया अतिक्रमण

08/10/2020

पूरब टाइम्स, दुर्ग। नगर पालिक निगम दुर्ग बाजार विभाग एवं अतिक्रमण दस्ता द्वारा निगम आयुक्त इंद्रजीत बर्मन के निर्देशानुसार गौरव पथ में गांधी पुतला के पास से जेल तिराहा तक फूटपाथ में बांस बल्ली गड़ा कर व्यवसाय करने वालों के अतिक्रमणों को हटाया गया। उन्हें हिदायत दी गई है कि वे गौरव पथ में किसी भी प्रकार से अतिक्रमण न करें। अन्यथा कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

निगम आयुक्त बर्मन ने अपील कर कहा कि लाॅकडाउन के बाद से गौरव पथ में बेतरतीबी से अधिक संख्या में लोग फूटपाथ अतिक्रमण कर दुकान न लगायें। अन्यथा कड़ी कार्यवाही के वे स्वयं जिम्मेदार होगें। उल्लेखनीय है कि कोेरोना वायरस संक्रमण के दौरान राज्य शासन एवं जिला प्रशासन द्वारा दुर्ग शहर को लाॅकडाउन किया गया था। आयुक्त  बर्मन ने कहा जिसके बाद सब्जी, फल व अन्य व्यवसाय करने वाले लोग गौरव पथ पर गांधी पुतला से जेल तिराहा तक अधिक संख्या में फूटपाथ पर दुकान लगाने लगे थे। 

अब लाॅकडाउन हटा दिया गया है परन्तु सोशल डिस्टेंस, सेनिटाईजर और मास्क का उपयोग कर सुरक्षा के साथ व्यवसाय किया जाना है। देखने में आ रहा है कि लाॅकडाउन के समय से जिन लोगों ने गौरव पथ पर दुकान लगा रहे थे वे अब भी अव्यवस्थित ढंग से पसरा ठेला खोमचा लगाकर शहर में गंदगी फैला रहे हैं। शहर में राज्य शासन के निर्देशानुसार स्वच्छता सर्वेक्षण अभियान लागू है। 

एैसी स्थिति में शहर में व्यवस्था बनाने की जवाबदारी निगम की है। जिसके तहत् अवैध रुप से फूटपाथ पर बांस, बल्ली गाड़ कर, ठेला खोमचा लगाकर अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ कार्यवाही प्रारंभ की गई है। अतः अनुरोध है कि कोई भी व्यक्ति किसी भी प्रकार से सड़क किनारे, नालियों के ऊपर अतिक्रमण न करें। अन्यथा कड़ी कार्यवाही की जाएगी।