Poorabtimes

जिसे सब छुपाते है उसे हम छापते है



Detail

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर जर्मनी, नेपाल, रूस, समेत कई देशों से आए शुभकामना संदेश

17/09/2020
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनके 70 वें जन्मदिवस 17 सितंबर के अवसर पर देश भर से शुभकानाएं तो आ ही रहीं हैं साथ ही विदेशों से भी उनके लिए बर्थडे ग्रीटिंंग्स आए हैं। दुनिया के सभी सुपरपावर भारत के साथ संबंधों में प्रगति के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हैं। जर्मनी फिनलैंड, नेपाल, रूस, स्पेन, केन्या समेत कई देशों ने प्रधानमंत्री को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी हैं।

प्रधानमंत्री मोदी का जन्म 1950 में 17 सितंबर को हुआ था। भूटान में ऑस्ट्रेलियाई राजनयिक ने तस्वीरों को ट्वीट कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने लिखा कि वर्ष 2013 में आपसे मुलाकात हुई थी उस वक्त कौन जानता था कि मैं देश के भावी प्रधानमंत्री से मिल रहा हूं। जर्मनी की चांसलर एंंजेला मर्केल ने पत्र लिखकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को शुभकामना संदेश भेजा है।

नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी हैं और भारत के साथ मिलकर काम जारी रखने व द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत बनाने के लिए प्रतिबद्धता जताई है। रूस के राष्ट्रपति ब्लादीमिर पुतिन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनके जन्मदिन पर बधाई के साथ उनके अच्छे स्वास्थ्य और सफलता की भी कामना की है। उन्होंने लिखा, `दिल से जन्मदिन की शुभकामनाएं, मैं आपके लिए अच्छे स्वास्थ्य, खुशियां, और सफलता की कामना करता हूं।

फिनलैंड की प्रधानमंत्री सना मरिन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 70 वें जन्मदिवस पर शुभकामनाएं भेजी हैं। साथ ही दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने की उम्मीद जताई। उन्होंने पत्र में लिखा, आपके 70 वें जन्मदिन के मौके पर मेरी ओर से शुभकामनाएं और आपके अच्छे स्वास्थ्य ओर बेहतर भविष्य के लिए कामना करती हूं।