Poorabtimes

जिसे सब छुपाते है उसे हम छापते है



Detail

कोई भूखा न सोये इस उदेश्य को लेकर जरूरतमन्दों को रोज वितरण कर रहे निशुल्क भोजन

15/09/2020
 दुर्ग। समाजवादी विचारधारा का जन्म ही समाज के निराश्रित एवं अंतिम पंक्ति के व्यक्ति को भी वह सुख सुविधाएँ पहुंचाने के लिए हुआ है, जिनसे अभी तक वह अछूता रहा है। एक सच्चे सामाजिक कार्यकर्ता का एकमात्र धर्म मानवता व सेवा होता है। इन्ही बातों को आत्मसात करते हुए विगत 3 वर्षों से एवं वर्तमान में विश्वव्यापी कोरोना महामारी के चलते भी जन समर्पण सेवा संस्था दुर्ग-भिलाई में जरूरतमन्दों को दोनों समय दोपहर एवं रात्रि में भोजन वितरण कर रहा है। 

कोई भूखा न सोये इस प्रयास को लेकर यह संस्था विगत 3 वर्षों से दुर्ग रेल्वे स्टेशन एवं अन्य स्थानों में अस्थाई रुप से निवासरत मजदूर, असहाय, महिलाएं, बच्चों, विकलांग जनों को प्रतिदिन निःशुल्क भोजन वितरण कर रही है साथ ही साथ विकलांग जनों को ट्राइसिकल, बैसाखी, व्हीलचेयर, जरूरतमन्दों को कम्बल, बर्तन एवं अन्य सामाग्री वितरण करते आ रही है। वर्तमान में विश्वव्यापी कोरोना वायरस महामारी के रूप में मानवजाति के सामने एक ऐसी चुनौती आई है जिसकी वजह से पूरी दुनिया स्थिर हो गई है। 

सभी लोग जीवन के सारे कार्य छोड़कर घर बैठ गये हैं. मेहनत मजदूरी छोड़कर अपने अपने घरों के लिए पैदल, शासकीय वाहन, एवं अन्य वाहनों से अपने घर पहुँच रहे है, ताकि कोरोना को हराया जा सके। कोरोना के कहर से जिले वासी भी प्रभावित हैं। इस विपरीत परिस्थिति में दुर्ग जिले में जन समर्पण सेवा संस्था  विगत 3 वर्षों से गरीब, असहाय एवं जरूरतमंदों को प्रतिदिन भोजन खिलाती आ रही है।