Poorabtimes

जिसे सब छुपाते है उसे हम छापते है



Detail

संविदा स्वास्थ्य कर्मियों की भर्ती प्रक्रिया में सोशल डिस्टेंडिंग की उड़ी धज्जिया, निर्देशित करने नही था कोई अधिकारी:- देखिये वीडियो

13/09/2020
पूरब टाइम्स, दुर्ग। दुर्ग जिले में दिन ब दिन जहा कोरोना संक्रमित की संख्या बढ़ती जा रही है। दुर्ग जिले में स्वास्थ्य विभाग द्वारा स्टॉप नर्स, एनएम लैब टेक्नीशियन के पदों पर संविदा भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए है। जिनके लिए गौरव  पथ पटेल काप्लेक्स स्थित शासकीय नर्सिंग कॉलेज में अभ्यार्थीयों से आवेदन लेके की व्यवस्था की गई थी। यह प्रक्रिया शनिवार से शुरू की गई है।

रविवार को आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि होने से यहा सैकड़ो की संख्या में अभ्यार्थी व उनके पालक एक साथ जुटे,सोशल डिस्टेंसिंग के नियमो का बाहर लाइन में खड़ी महिलाएं भीड़ लगाकर प्रवेश के लिए अपनी बारी का इंतजार करती रही। ऐसे लोगों को जागरुक करने के लिए प्रशासन की ओर से भी कोई पहल नहीं की गई।

लेकिन जिला स्वास्थ्य विभाग द्वारा अभ्यार्थीयों के लिए पर्याप्त व्यवस्था नही किए जाने से यहां के माहौल को अव्यवस्था में बदलने में देर नही लगी सोशल डिस्टेंसिंग के लिए बाहर दूरी बनाकर खड़ी महिलाओं को जागरूक करने के लिए प्रशासनिक व्यवस्था नही दिखी। 

सोशल डिस्टेंसिग पालन के निर्देशों की जमकर धज्जियां उड़ी, वही अभ्यार्थी व उनके पालक भी परेशान होते रहे। संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए एक मीटर की दूरी बना कर रखने के निर्देश प्रशासन द्वारा जारी गाइड लाइन में है लेकिन  जिला स्वास्थ्य विभाग की यह व्यवस्था शहर में चर्चा का विषय बना रहा।