Poorabtimes

जिसे सब छुपाते है उसे हम छापते है



Detail

प्रियंका गांधी को बंगला खाली करने 1 अगस्त तक का समय, भाजपा सांसद को हुआ आबंटित

06/07/2020
नई दिल्ली । गाँधी परिवार की बेटी और अब कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी को लुटियंस जोन स्थित आबंटित बंगला खली करने भारत सरकार ने 1 अगस्त तक का समय दिया है, लेकिन प्रियंका के बंगला खाली करने से पहले ही यह बंगला भाजपा सांसद को आबंटित भी कर दिया गया है। भाजपा के राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख और राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी को यह बंगला आवंटित किया गया है। केंद्रीय आवास और शहरी मामलों के मंत्रालय के एक अधिकारी ने इस बात की जानकारी दी।

बता दे कि मंत्रालय ने 1 जुलाई को प्रियंका गांधी के बंगले का आवंटन रद्द कर दिया और मंत्रालय ने कहा है कि वह एसपीजी सुरक्षा वापस लिए जाने के बाद आवासीय सुविधा पाने की हकदार नहीं रहती हैं। सूत्रों के अनुसार बलूनी ने स्वास्थ्य आधार पर आवास बदलने का अनुरोध किया था, बता दें कि कुछ समय पहले ही उनका कैंसर का इलाज हुआ था, फिलहाल वह ठीक हो गए हैं लेकिन उन्हें कुछ सावधानियां बरतने की सलाह दी गई है। इसी के मद्देनजर उनके वर्तमान निवास को उनके लिए पूरी तरह से उपयुक्त नहीं माना गया है इसलिए उन्हें जगह बदलने की आवश्यकता है।
                पिछले साल उनसे वापस ली गई थी एसपीजी सुरक्षा :
गौरतलब है कि पिछले साल नवंबर में ही कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और प्रियंका गांधी की एसपीजी सुरक्षा वापस ले ली गई थी, और उन्हें जेड प्लस श्रेणी की सुरक्षा दी गई थी, मंत्रालय के अधिकारी ने बताया की एसपीजी सुरक्षा के तहत प्रियंका गांधी को 21 फरवरी 1997 को यह बंगला आवंटित किया गया था। अधिकारी ने बताया कि जेड प्लस श्रेणी की सुरक्षा में इस तरह की सुविधा का प्रावधान नहीं होता है और ऐसे में उन्हें यह बंगला अब खाली करना पड़ेगा।