Poorabtimes

जिसे सब छुपाते है उसे हम छापते है



Detail

छत्तीसगढ़ में थोड़ी राहत, पर देश में लगातार बढ़े रहे मामले

14/05/2020
रायपुर। कोरोना संक्रमण के मामले को छत्तीसगढ़ में जरूर कुछ राहत है, लेकिन देश में लगातार इसके आंकड़े बढ़ते ही जा रहे हैं। ताजा स्थिति की बात करें तो भारत में कोरोना प्रतिदिन कई हजारों की तरफ्तार से आगे बढ़ रहा है। आज देश में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 78 हजार को पार कर गया है। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे में कोरोना 3 हजार 722 नए मरीज सामने आए हैं, जबकि 134 मरीजों की कोरोना की वजह से मौत हुई है। इस तरह अब तक देश में कुल कोरोना मरीजों की संख्या 78 हजार से अधिक हो गई है. इसमें से 26 हजार 235 लोग ठीक भी हो चुके हैं, जबकि 2 हजार 549 लोग जान गंवा चुके हैं. अभी देश में 49 हजार 219 एक्टिव केस हैं।
                                   छत्तीसगढ़ में सिर्फ 4 मरीज
वहीं छत्तीसगढ़ की बात करें तो छत्तीसगढ़ में बुधवार को एक और कोरोना मरीज को स्वस्थ होने पर अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया। बुधवार को डिस्चार्ज होने वाले मरीज कबीरधाम का रहने वाला है। लेकिन फिलहाल उसे अगले 14 दिनों तक होम आइसोलेशन पर रहना होगा। वहीं इस मरीज के बाद कोरोना मरीजों की संख्या छत्तीसगढ़ में सिर्फ 4 ही गए गई है। इसकी पुष्टि एम्स ने ट्वीट कर की है।

आपको बता दें कि एम्स में भर्ती कोरोना पॉजीटिव के कुल 6 एक्टिव मरीजों में से एक और को मंगलवार को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया था। ये रायपुर का है। स्वास्थ्य मंत्री टी.एस. सिंहदेव ने ट्वीट कर यह जानकारी दी थी। वहीं सोमवार को 4 और कोरोना पॉजीटिव मरीज अस्पताल से डिस्चार्ज हुए थे। कोरोना पॉजीटिव जिन 4 मरीजों को सोमवार को अस्पताल से छुट्टी दी गई है, उनमें दो सूरजपुर और दो कबीरधाम जिले के थे।

छत्तीसगढ़ में अब तक कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 59 सामने आई थी। इनमें कोरबा से 28, दुर्ग से 10, रायपुर से 07, कवर्धा से 06, सूरजपुर में 06, बिलासपुर से 01 और राजनांदगांव से एक था। वहीं सोमवार को 4 और मरीजों के डिस्चार्ज होते ही एक्टिव मरीजों की संख्या मात्र 5 रह गई थी और मंगलवार को एक और मरीज के डिस्चार्ज होते ही सिर्फ 5 मरीज ही रह गए थे। वहीं बुधवार को एक और मरीज डिस्चार्ज हुआ तो अब सिर्फ 4 मामले ही रह गए हैं।