Poorabtimes

जिसे सब छुपाते है उसे हम छापते है



Detail

नहीं रहे बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता इरफान खान

29/04/2020
नई दिल्ली। बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता इरफान खान का 54 साल की उम्र में बुधवार को निधन हो गया है. इरफान पेट की समस्या से जूझ रहे इरफान की कल अचानक तबियत बिगड़ गई थी. जिसके बाद उन्हें कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जहां इलाज के दौरान आज सुबह करीब 11 बजे उनकी मौत हो गई है. उनका 2018 में कैंसर की बीमारी का इलाज हुआ था. इरफान के निधन के बाद बॉलीवुड में शोक की लहर है। 

इससे पहले 25 अप्रैल को इरफान की मां सईदा बेगम (95 वर्ष) की जयपुर में मौत हो गई थी. कोरोना लॉकडाउन के कारण अपनी मां के अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हो पाए थे। इरफान हाल ही में कैंसर को मात देने के बंद लंबे समय बाद अंग्रेजी मीडियम के जरिए अपने चाहने वालों तक पहुंचे थे, लेकिन लॉकडाउन की वजह से सिनेमाघरों में प्रदर्शन प्रभावित होने के बाद फिल्म का हाल ही में ऑनलाइन प्रीमियर किया गया था। 

डॉयरेक्टर शुजीत सरकार ने ट्वीट करते हुए कहा कि मेरे प्रिय मित्र इरफ़ान। आप लड़े और लड़े और लड़े। मुझे आप पर हमेशा गर्व रहेगा हम फिर से मिलेंगे.. शांति और ओम शांति। इरफान खान को सलामी। अभिनेता अमिताभ बच्चन ने शोक जताते हुए ट्वीट कर कहा कि इरफ़ान खान के निधन की खबर मिल रही है. यह एक सबसे परेशान करने वाली और दुखद खबर है. हाथ जोड़ों, एक अविश्वसनीय प्रतिभा. एक महान सहयोगी. सिनेमा की दुनिया के लिए एक शानदार योगदानकर्ता. हमें बहुत जल्द छोड़ दिया। 

बता दें कि इरफान का जन्म 7 जनवरी 1967 राजस्थान में हुआ था. 54 वर्षीय इरफान ने नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से अभिनय सीखने के बाद 80 के दशक में मुंबई पहुंचे और चाणक्य, बनेगी अपनी बात, भारत एक खोज और चंद्रकांता जैसे सीरियलों के जरिए फिल्मों में एंट्री की थी। उनकी पहली फिल्म मीरा नायर की 1988 में रिलीज सलाम बाम्बे थी। इरफान ने मकबूल, लाइफ इन अ मेट्रो। द लंच बॉक्स, पीकू, तलवार, और हिंदी मीडियम, जैसी शानदार फिल्मों में काम किया है. उन्हें हासिल (निगेटिव रोल) लाइफ इन अ मेट्रो (बेस्ट एक्टर) पान सिंह तोमर (बेस्ट एक्टर क्रिटिक) और हिंदी मीडियम (बेस्ट एक्टर) के लिए फिल्मफेयर अवॉर्ड मिला. पान सिंह तोमर के लिए उन्हें नेशनल अवॉर्ड दिया गया था. कला के क्षेत्र में उन्हें देश का चौथा सबसे बड़ा सम्मान पद्मश्री भी मिल चुका है।