Poorabtimes

जिसे सब छुपाते है उसे हम छापते है



Detail

स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के संयुक्‍त सचिव लव अग्रवाल ने कहा कि एक अप्रैल से अब तक कोरोना के संक्रमण के बढ़ने की दर में 40 फीसद कमी आई है।

17/04/2020
नई दिल्‍ली। देश में कोरोना वायरस से निपटने और लॉकडाउन की स्थिति को लेकर शुक्रवार को स्‍वास्‍थ्‍य और गृह मंत्रालय की संयुक्‍त प्रेस कांफ्रेंस में हुई। इस मौके पर स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के संयुक्‍त सचिव लव अग्रवाल ने कहा कि एक अप्रैल से अब तक कोरोना के संक्रमण के बढ़ने की दर में 40 फीसद कमी आई है। अन्‍य देशों के मुकाबले हमारे यहां कोरोना के 80 फीसद मरीज ठीक हो रहे हैं। दूसरे देशों के मुकाबले कोरोना संक्रमण रोकने में भारत की स्थिति बेहतर है।
उन्‍होंने कहा कि लॉकडाउन से पहले COVID19 के मामलों की दोगुना होने के रेट लगभग 3 दिन लग रहे थे, पिछले 7 दिनों के आंकड़ों के अनुसार मामलों को दोगुना होने की दर में  अब 6.2 दिनों की है। 19 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में तो दोगुना होने की दर देश की दोगुना होने की दर से भी कम है। जिन 19 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में दोगुना होने की दर देश की दोगुना होने की दर से कम है, उसमें- केरल, उत्तराखंड, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, चंडीगढ़, लद्दाख, पुड्डुचेरी, दिल्ली, बिहार, ओडिशा, तेलंगाना, तमि‍लनाडु, आंध्र प्रदेश, यूपी, कर्नाटक, जम्मू-कश्मीर, पंजाब, असम और त्रिपुरा शामिल हैं।